लोकसभा में नही चाहिए आयातित उम्मीदवार ।। बलदेव ठाकुर ।।

शिमला 4 अप्रैल

           प्रदेश की शिमला लोकसभा सीट इस बार हॉट सीट बनती जा रही है ।इस सीट पर जंहा भाजपा ने अपने  पुराने प्रत्याशी जो दो मर्तबा सांसद भी रह चुके है फिर उन्ही पर दाव खेला है

कांग्रेस की बात करे तो इस बार इस सीट पर पूर्व विधायक सोहन लाल सबसे प्रबल उम्मीदवार के रूप मे अपना दावा जता रहे है ।इस दावे को पुख्ता करने के लिए उन्होंने शिमला के बनुटी नामक स्थान पर 3 अप्रैल को अपने कार्यकर्ताओं की नब्ज भी टोली ।

सुबह 12 बजे के लगभग शुरू हुई इस बैठक मे सेंकडो कार्यकर्ता विभिन्न  निर्वाचन क्षेत्रो से पँहुचे और सबने अपनेसम्बोधन मे शिमला लोकसभा से इस बार सोहन लाल को प्रत्याशी बनाने का प्रस्ताव हाईकमान को भेजने का निर्णय लिया ।

बैठक मे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कई वरिष्ठ कार्यकर्ता तथा ब्लाक अध्यक्षो ने भी अपने विचार सांझा किये ।

।।बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव बलदेव ठाकुर ने कहा कि वर्तमान मे कांग्रेस की स्थिति काफी1 मजबूत है और शीर्ष को वो पहले भी आग्रह कर चुके है कि शिमला सीट पर पूर्व विधायक सोहन लाल इस बार सबसे मजबूत दावेदार साबित हो सकते है ।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने आयातित लोगो को टिकट देने की गलत प्रथा शुरू की है जबकि कांग्रेस मे आम कार्यकर्ताओ को तवज्जो दी जाती है उन्होंने सोशल मीडिया पर चली इन खबरों का भी खण्डन किया कि कांग्रेस पार्टी पूर्व भाजपा सांसद को टिकट देने जा रही है ।

बलदेव ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में टिकट लम्बे समय से कांग्रेस के साथ2काम कर रहे कार्यकर्ताओ को दिया जाता रहा है और इस बार भी कांग्रेस कार्यकर्ता ही सांसद बनेगा ।कोई भी आयातित प्रत्याशी किसी भी सूरत में टिकट का हकदार नही हो सकता और कांग्रेस के कार्यकर्ताओ को इस विषय मे निराश होने की जरूरत नही है ।

वंही टिकट के आवेदक सोहन लाल ने कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि अगर कांग्रेस हाईकमान उनको पार्टी का टिकट देती है तो वो आम जनमानस की अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे ।

Like us share us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *